Oct 11, 2023

2023 Hindi Short Love Story | Most Romantic Love Story | सच्चा प्यार | पहला प्यार | हिन्दी कहानियां | जिन्दगी का पहला प्यार :- Part 2


जिन्दगी का पहला प्यार :- Part 2 

Best Romantic Love Story In Hindi   

Click here to read >> जिन्दगी का पहला प्यार :- Part 1

 विराज  आलिया को  सॉरी  कह कर वहां से चला जाता  है
आलिया को लगता है कि हो सकता है उसकी कोई गर्लफ्रेंड हो जो मेरी जैसी दिखती हो और उसे छोड़कर चली गई हो इसलिए वह इतना बेचैन हो गया था ।
Best Romantic Love Story
समय बीतता है और रात हो जाती है रात में आलिया के पेट में अचानक से बहुत दर्द उठ जाता है वह बहुत बेचैन हो जाती है दर्द से कराहने लगती है आलिया  अपने मैनेजर को फोन करती है  बताती है कि उसको बहुत दर्द हो रहा है इसलिए वह वहां आ जाए पर मैनेजर कहता है कि वह उसके अपार्टमेंट से बहुत दूर है उसे आने में तीन-चार घंटे लग जाएं इसीलिए वह अपना ख्याल खुद रखें और डॉक्टर के पास चली जाए ।

Emotional Love Story 


विराज अपने सुनने की शक्ति से यह सब कुछ सुन रहा होता है विराज को एहसास होता है कि आलिया को लगता है बहुत दर्द हो रहा है और उसकी मदद करनी चाहिए ।

इधर आलिया अपने  पेट दर्द को जैसे-तैसे संभालते हैं हुए तैयार होकर अपने अपार्टमेंट से  डॉक्टर के पास जाने के लिए बाहर निकलती है आलिया का पेट दर्द उसके बर्दाश्त के बाहर हो रहा था उसे चलने में भी दिक्कत हो रही थी आलिया के अपने अपार्टमेंट से बाहर निकलते ही इधर विराज भी अपने अपार्टमेंट से बाहर निकलता है आलिया ,विराज को देखते ही उससे मदद मांगती है कि वह उसे डॉक्टर के पास अस्पताल ले जाए विराज उसकी मदद के लिए ही अपने अपार्टमेंट से बाहर आया था लेकिन वह आलिया को जताता नहीं है कि उसे सब पता है ।

आलिया कहती  है "  इतनी रात को तुम कहां जा रहे हो"
विराज कहता है (attitude मे ) "तुम्हें कोई प्रॉब्लम है "
आलिया कहती है "नहीं मुझे कोई प्रॉब्लम नहीं है , बस तुम जहाँ भी जा रहे हो मुझे रास्ते में अस्पताल छोड़ देना मेरे पेट में बहुत दर्द हो रहा है "😨
विराज कहता है "ठीक है चलो " ।

अस्पताल में आलिया का चेकअप करने पर पता चलता है कि आलिया को अपेंडिक्स है अपेंडिक्स सुनते ही आलिया बहुत डर जाती है और ऑपरेशन के लिए मना करती है अस्पताल में वह अपने आप को अकेला महसूस करती है विराज आलिया को समझता है कि अपेंडिक्स का ऑपरेशन करना बहुत जरूरी है नहीं तो यह फट जाएगा और तुम मर जाओगी ।


आलिया यह सुनकर ऑपरेशन के लिए हां कर देती है अस्पताल में अकेला होने की वजह से आलिया ,विराज से कहती है , 🥺(emotional हो कर ) कि जब तक ऑपरेशन खत्म नहीं हो जाता तब तक तुम यही रहोगे कही मत जाना मुझे छोड कर , 🥶  (घबराते हुए )  मुझे डर लग रहा है । 
विराज कहता है ,ठीक है , मैं यहीं रहूंगा ।


Best Romantic Love Story
अस्पताल में ऑपरेशन फार्म पर साइन करने के लिए आलिया विराज को  अपना मैनेजर बताती है विराज बहुत असमंजस में फंस जाता है और ऑपरेशन फॉर्म पर आलिया के मैनेजर के तौर पर साइन कर देता है ।

Best Romantic Love Story 

कुछ घंटे बाद आलिया का ऑपरेशन हो जाता है आलिया का ख्याल रखने के लिए विराज वहीं पर उसका मैनेजर बनकर  पूरी रात रहता है ।
Best Romantic Love Story


डॉक्टर ,विराज से पूछते हैं क्या आप उनके साथ हैं?
विराज ( हिचकीचाते हुए )😥कहता है , हां  मैं उसके साथ हूँ ।  डॉक्टर ,  विराज से कहते हैं की आलिया का बहुत ख्याल रखना पड़ेगा ज्यादा चलने फिरने नही  देना और अच्छे से खाना खाए । 

आलिया के  मैनेजर और मंगेतर कुछ घंटो बाद वहां पहुंच जाते हैं और आलिया का ख्याल रखते हैं इधर विराज सुबह होते ही चला जाता है आलिया के  मंगेतर  को  पता चलता है कि  आलिया का पड़ोसी विराज आलिया को लेकर हॉस्पिटल आया था ।

आलिया हॉस्पिटल में कुछ दिन रहती है उसके बाद  डिस्चार्ज हो जाती है आलिया घर पर आकर अपने  फेवरेट सैंडल ढूंढने लगते हैं जिसे पहनकर वह हॉस्पिटल गई थी आलिया सभी जगह सैंडल ढूंढती है पर उसे कहीं भी नहीं मिलतीं 

कुछ देर बाद आलिया को याद आता है कि उसके सैंडल को विराज बहुत घूर-घूर कर देख रहा था कहीं उसी ने तो उसके सैंडल को नहीं चुराया ।
आलिया अपनी सैंडल के बारे में विराज से पूछने के लिए उसके पास जाती है और कहती है " कि क्या तुमने मेरी सेंडल चुराई है ? 

 विराज (हैरान होकर )😧 कहता है कि " मैं तुम्हारी सैंडल का क्या करूंगा ? और एक तो  मैंने तुम्हारी मदद की और तुम मुझ पर ही झूठा इल्जाम लगा रही हो ,
इसीलिए किसी की मदद नहीं करनी चाहिए "।

यह कहकर विराज वहां से चला जाता है ।
लेकिन आलिया को विश्वास होता है कि यह काम विराज का ही है ।

कुछ देर बाद विराज अपने सपने की बात ,अपने दोस्त पवन से करता है पवन कहता है कि क्या तुम उस लड़की की मदद करोगे ? 
पवन कहता है :-  मुझे लगता है कि तुम्हें यह सपना उस लड़की की मदद करने के लिए ही आया है तुम्हारी किस्मत और उस लड़की की किस्मत जुड़ी हुई है , I लेकिन विराज कुछ नहीं कहता चुप रहता है ' ।🤐

विराज अपने घर आता है फिर वह  (मन मे) सोचता है कि मैंने उसकी सैंडल क्यो चुराई ? क्या मुझे उसकी मदद करनी चाहिए ? क्या मुझे उसकी चिंता हो रही है ? इसलिए मैंने उसकी सैंडल चुराई । विराज काफी देर तक अपनी गहरी सोच में रहता है ।🤔

 आलिया अपने मैनेजर से उसी तरह के same  फेवरेट सैंडल  खरीद कर  मंगवातीं है क्योंकि उसे पहन कर उसे एक सेलिब्रिटी की शादी  अटेंड करनी है ।

 फिर आलिया विराज को फोन करती है😜 ( चिड़ाते हुए)और बताती है कि उसने उसी तरह के सैंडल फिर से मंगवा लिए है देखती हूँ की अब तुम क्या करोगे ।

आलिय कहती है:-   😜( चिड़ाते हुए )  तुम उन सैंडलों का क्या करोगे ?आचार डालोगे क्या ? यह कह कर आलिया फोन रख देती है ।

इधर विराज टीवी देख रहा होता है इसमें एक सेलिब्रिटी की शादी दिखाते हैं जो समुद्र में क्रूस पर हो रही है इस सेलिब्रिटी की शादी में आलिया भी जाती है अपनी फेवरेट सैंडल पहन कर जिसे विराज ने अपने सपने में देखा था ।
सपने में वही सैंडल पहने लड़की पानी में डूब कर मर जाती है इसलिए विराज को यह देखकर आलिया की चिंता हो जाती है ।😓

Heart Touching  Love Story 

आलिया क्रूस पर जाती है वहां पर बहुत सारे सेलिब्रिटी हीरो हीरोइन आए हुए होते हैं वहां पर यूरी नाम की एक हीरोइन के साथ आलिया की 😡लड़ाई हो जाती है ।
यूरी और आलिया दोनों के बीच हमेशा तकरार होती रहती हैं जब भी वे दोनों एक दूसरे से मिलती हैं तो दोनों में तकरार हो जाती है ।

विराज को आलिया की चिंता होती है इसीलिए वह उस रात क्रूस पर अपनी टेलिपोर्ट होने की शक्ति से वहां आ जाता है विराज सिर्फ आलिया को बचाने वहां आया था इसलिए विराज आलिया को ढूंढने लगता है ।

Cruise ship,Best Romantic Love Story
Cruise ship

आलिया ने शादी में बहुत पी ली थी इसलिए वह  ठीक से खड़ी भी हो पा रही थी आलिया उस समय क्रूस के सेकंड फ्लोर पर किनारे खड़ी होती है ।

क्रूस के  समंदर में डगमगाते ही आलिया भी अपना बैलेंस खो देती है आलिया जैसे ही क्रूस से पानी में नीचे गिरने वाली होती है विराज वहां टेलिपोर्ट होकर , उसे अपनी बाहों में पकड़ लेता है और राहत की सांस लेता है ।😮‍💨

फिर विराज आलिया को  गोद मे उठा  कर  उसके रूम में बिस्तर पर लेटने ले जाता है जैसे ही विराट आलिया को बिस्तर पर लौटा कर उठने वाला होता है उसी समय आलिया नशे में विराट को किस😘 ( Kiss ) कर लेती है । आलिया के किस ( Kiss ) करते ही विराज की धड़कनें तेज हो जाती है । 

आलिया 🥴 नशे में ही विराज से कहती है कि "तुम मेरे सपने में हर रोज आते हो ,मुझे लगता है कि मुझे तुमसे प्यार हो गया है ' '

विराज जैसे - तैसे अपने दिल को संभालते हुए वहां से बाहर निकलता है ' बाहर निकलते ही उसे किसी  के खुसफुसने  की आवाज सुनाई देती है विराज वहां जाकर देखता है कि दो लोग बात कर रहे है कह रहे है कि

"काम पुरा हो गया , किसी ने देखा तो नही " इतने मे ही दोनो को विराज के होने का एहसास हो जाता है ,

फिर एक साथी विराज का पीछा करने लगता । विराज  झट से टेलिपोर्ट हो कर अपने घर पहुँच जाता है ।

अगले दिन टीवी पर खबर दिखाई जाती है कि एक एक्ट्रेस की हत्या हो गई है जिसका नाम यूरी था उसकी हत्या का शक आलिया पर जाता है क्योंकि आलिया और यूरी एक दूसरे की जानी दुशमन  है उनका झगड़ा अभी हाल ही में क्रूज पर ही  हुआ  था जो सबने देखा था और उनके झगड़े की रिकॉर्डिंग टीवी पर दिखाई जाती है ।

जिसकी वजह से आलिया की मुसीबतें बढ़ जाती है ,आलिया का मैनेजर यह सारी बात फोन करके बताता है कि उसके घर रिपोर्टर आने वाले हैं इसलिए वह घर छोड़कर जल्दी से जल्दी किसी safe जगह पर चली जाएं । 

जैसे ही आलिया अपने अपार्टमेंट के दरवाजे से निकलती है वैसे ही आलिया के फ्लोर पर  रिपोर्टर के आने की खबर मिल जाती है । इस समय विराज के अपार्टमेंट का दरवाजा खुलता हैआलिया जबरदस्ती विराज के अपार्टमेंट में घुस जाती है और विराट से वहां रहने के लिए हाथ जोड़ती है , और रिक्वेस्ट करती है'

आलिया कहती है कि "जब रिपोर्टर चले जाएंगे तभी वो वहां से चली जाएगी "
विराज , आलिया की बात मान जाता है आलिया को अपने अपार्टमेंट में रहने देता है लेकिन रिपोर्टर्स वहां से दिनभर नहीं जाते ' आलिया के पूरे फ्लोर पर रिपोर्टर्स का जमावड़ा लग जाता है वहां आने - जाने का रास्ता भी नहीं होता , इसलिए आलिया को विराज के अपार्टमेंट में रात गुजारनी पड़ती है ।



विराज , आलिया से कहता है कि "यहां पर तुम एक ही शर्त पर रह सकती हो अगर उसकी किसी भी चीज को तुम हाथ ना लगाओ "

आलिया अपने मन में सोचती है यह तो मुझे कहना चाहिए , क्या इसे कुछ नही होता मुझ जैसी खूबसूरत लड़की को देखकर ?

आलिया ,विराज के अपार्टमेंट में सोफे पर सोती है और विराज अपने बेडरूम में । 
अगले दिन विराज उठता है तो अपने सोफे और टेबल की हालत देखता है और चौंक जाता है वहां पर कचरा ही कचरा फैला हुआ है आलिया ने  स्नेक्स और चिप्स खाकर वहां पर  रैपर फेंक दिया है जिसकी वजह से विराज को आलिया पर गुस्सा आता है लेकिन वह कुछ नहीं कहता है , 

आलिया उस समय टीवी  सीरियल देख रही होती है और विराज से कहती है  (चिड़ाते हुएं ) 😜 तुम्हे भी यह   टीवी   सीरियल देखने चाहिए । इससे तुम दुसरो से बात कैसे करते है सीख जाओंगे , लेकिन उसी समय आलिया टीवी का चैनल बदल देती है, जिस पर उड़ान तस्तरी (U .F .O )की न्यूज़ दिखा रहे थे जो पिछली रात को आसमान मे उड़ रहे थे  विराज कहता है कि "टीवी का रिमोट उसे चाहिए क्योकी उसे वह news " देखनी है आलिया , विराज की यह बात सुन कर हंसने😅 लगती है और कहती है " क्या   तुम्हें  इन (UFO ) जैसी चीजो पर विशवास करते हो " ।

विराज कहता है:- हाँ , UFO और Alian जैसी चीजें होती है एलियन इंसानों से ज्यादा बुद्धिमान और ताकतवर होते हैं इंसान हमेशा चाहते हैं कि एलियन जैसी चीजें हमेशा उनकी रक्षा करें ,एलियन के सामने इंसान कुछ भी नहीं है ।

आलिया यह सुन कर कहती है " इतना क्यों  चिड़ रहे हो, " क्या तुम एलियन हो ,जो उनकी तरफ से बोल रहे हो ।

विराज (हिचकीचाते हुऐ )😥 कहता है :-  'नही'

विराज फिर से आलिया से टी वी ( TV ) का  रिमोट मांगता है पर आलिया मना कर देती है और
 विराज से लड़ाई - झगड़ा करने लगती है और कहती है कि वह रिमोट नहीं देंगी ।

लड़ाई झगड़ा करते-करते विराज और आलिया एक दूसरे के काफी करीब आ जाते है विराज आलिया को सोफे पर धक्का दे देता है और उसके ऊपर चढ़कर रिमोट छिनने लगता है । दोनों की पोजिशन थोड़ी अजीब हो जाती है । 

उसी समय विराज के घर पर उसका दोस्त पवन आ गया और उसने दोनो को उस पोजिशन में देख कर गलत समझ कर शर्म 😳 से ,वहां से जाने लगता है पर विराज पवन को रोकर गलतफेहमी  दुर करता है ' ।

विराज , पवन को अपने पिता के रूप मे अलिया  से मिलवाता है क्योकि विराज और पवन 25 सालो से दोस्त है लेकिन विराज  की उम्र नही बढी वो आज भी वैसा ही दिखता है जैसा वो 25 साल पहले दिखाता था। 200 सालो से विराज की उम्र पृथ्वी पर नही बढी है । 

कुछ देर बाद पवन , विराज से बातचित और हाल चाल पूछ कर चला जाता है ।


कुछ देर बाद आलिया को उसके मैनेजर का फोन आता है मैनेजर कहता है ( चिंतित होते हुए ) क्या तुम ठिक हो ? कहाँ हो ?
यहाँ बहुत परेशानी हो गयी है युरी की मौत का इल्ज़ाम तुम पर लग रहा है सब जगह यही news है कि युरी ने तुम्हरी वजह से   depression मे आकर  आत्महत्या की है ।

यह सुन कर आलिया बहुत दुखी हो जाती है और emotional 😭 होकर वहां से जाने लगती है तो विराज पुछता है : - कहाँ जा रही हो ?

आलिया : - मैंने जब कुछ किया ही नही है तो मै क्यू छिप रही हूँ  मैं सब को बताऊंगी कि मैंने कुछ नहीं किया है  और वहाँ से जाने लगती है ।

विराज ऐसी हालत में आलिया को वहां से जाने नहीं देना चाहता था इसलिए वह अभी जाने के लिए मना करता है और पूछता हैकि "तुम यूरी से लास्ट टाइम कब मिली थी " 
यह सुनकर आलिया विराट से कहती है "क्या तुम्हें भी मुझ पर विश्वास नहीं है कि मैं कुछ नहीं किया "

आलिया रोते हुए😭 emotional हो कर  वहाँ से  जल्दीबाजी में जाने लगती जिसकी वजह से एक कांच का फूलदान गिरकर टूट जाता और आलिया के पैर में चुभ जाता है लेकिन आलिया को इस बात का बिल्कुल भी एहसास नहीं होता , 
उसके बाद फिर आलिया जैसे ही चलने की कोशिश करती है विराज उसे गोद में उठा लेता है और कहता है

Romantic Hindi Kahaniyan 


विराज :- " मुझे तुम पर विश्वास है "

यह सुन कर आलिया की आंखें भर जाती🥺 और फिर  विराज से लिपट कर ,विराज को ध्यान से देखने लगती है
विराज उसे सोफे पर बैठता है और कहता है मैं अभी दवाई , मलहम पट्टी लेकर आता हूं यही रहना । विराज आलिया के पैरों से कांच निकाल कर दवाई लगाकर उसकी पट्टी करता है  और पानी लेने जाता है । 

अधुरे प्यार की कहानी

पानी लेकर जैसे ही विराज वापस आता है वहां आलिया नहीं होती है यह देखकर विराज को आलिया के लिए बुरा लगता है ।

No comments:

Post a Comment