Oct 29, 2023

Emotional Hindi Story l Sad Love Hindi Short Story | Broken Love Story | सच्चा प्यार


  सच्चा प्यार

hindi love short story

एक समय की बात है, एक लड़का था जो अपनी girlfriend से बेहद प्यार करता था। उस लड़के ने अपनी girlfriend को उपहार के रूप में 1,000 कागज के फुल बना कर दिये। वैसे तो, उस समय वह अपनी कंपनी में एक छोटा सा कर्मचारी था, उसका भविष्य बहुत उज्वल नहीं दिख रहा था, लेकिन वे दोनों बहुत खुश थे।

Sad Love Story
Sad Love Story 

 फिर एक दिन, उसकी girlfriend ने उसे बताया कि वह पेरिस जा रही है और कभी वापस नहीं आएगी। उसने उससे यह भी कहा कि उसे दोनों के लिए कोई भविष्य दिखाई नहीं देता, इसलिए वो अब साथ नही रह सकते लड़की ने यह भी कहा कि अब दोनो के रास्ते अलग - अलग है। यह कह कर वह लड़की वहाँ से चली गयी ।

Emotional Love Story 

Sad Love Story
Sad boy 


यह सुनकर लड़के का दिल टूट गया, वह बहुत उदास रहने लगा दिन-रात वह उस लड़की ही बात को ही याद करता था। जो उसने अखिरी मुलाकात मे कही थी । लेकिन जब उसने फिर से अपने आत्म-विश्वास को पाया, वह दिन रात काम करने लगा, अपने शरीर और मन को दुगनी काम पर लगाकर, खुद को इस लायक बनाना था कि उस लड़की के सामने जाकर उसकी बातो को झुठी साबित कर सके ।

हिंदी लव स्टोरी

इसी तरह चार साल बीत गए । इसके बाद, उस लड़के ने अपनी खुद की कंपनी खड़ी की। इस तरह उसने साबित कर दिया कि आप तब तक हार नहीं मानते जब तक आप कोशिश करना बंद नहीं करते, ।


 एक दिन बारिश के समय, वह लड़का अपनी कार चल रहा था तभी उस की नजर एक बुढ़े जोड़े ( couple ) पर पड़ती है। छाता होने के बावजूद भी वे भीगे हुए थे। उसे यह जल्दी से समझ में आ गया कि वे उसकी ex - girlfriend के माता-पिता थे।

Sad Love Story
Mother and Father 


 वह लड़का उनका पीछा कर , दिखाना चाहता था कि उसे उसकी लक्ज़री कार में देखें। वह चाहता था कि वे जानें कि वह अब पेहले जैसा नहीं हैं; उसकी अपनी कंपनी, कार, सुखद जीवन आदि है। उसने अपने जीवन मे सब कुछ हासिल कर लिया है! लेकिन उसे यह देख कर अजीब लगता है वे दोनों बूढे कब्रिस्तान की ओर जा रहे है यह देख कर लड़का उन दोनो बूढ़ों का पीछा करने लगा... ' 


Sad Love Story
Car Driving by boy


कब्रिस्तान पहुँच कर वह लड़का हैरान हो जाता है क्योंकि उसे अपनी गर्लफ्रेंड की कब्र दिखाई देती है उसकी कब्र के पास 

उसकी गर्लफ्रेंड की एक मुस्कुराती हुई तस्वीर और साथ मे ,1000 ,कागज के फूल रखे हुए थे 

यह देखकर वह लड़का , उस लड़की के माता-पिता से पूछता है यह कैसे हुआ ?

माता - पिता कहते है : - वह कभी पेरिस नहीं गई थी उसे कैंसर था वह जानती थी कि तुम कभी ना कभी सफल जरूर होंगे लेकिन वह तुम्हारी सफलता में बाधा नहीं बनाना चाहती थी वह तुमसे बहुत प्यार करती थी वह नहीं चाहती थी कि उसके जाने के बाद तुम्हें कोई भी तकलीफ  !


दिल को छुने वाली प्रेम कहानी


 इसलिए उसने तुम्हें छोड़ दिया । उसकी आखिरी इच्छा यह थी कि यह कागज के फुल उसकी कब्र पर हो । जिससे तुम्हारे साथ होने का एहसास हो ।


यह सुनकर उस लड़के का दिल और दिमाग सुन्न हो जाता है उसके हाथ पैर ठंडे पड जाते है।

वह उस लड़की के कब्र के सामने बैठकर बहुत रोता है ।

अधुरी प्रेम कहानी


Sad Love Story
Cried boy


Conclusion :   यही सच्चे प्यार की निशानी है जब आप किसी से प्यार करते हो तो आप अपने आप को भुला कर बस उसके भलाई के लिए अपने आप को मिट भी सकते है। चाहे आपको जितना भी दर्द हो। उसका मुस्कुराता हुआ चेहरा देखने के लिए आप किसी भी दर्द से गुजर जाओगे ।


FAQ


सच्चा प्यार कैसे होता है ?

सच्चा प्यार जिन्दगी में एक अनोखा गहरा अनुभव होता है। यह आपके दिल से आने वाला एक गहरा और इच्छाओं को पूरा करने वाला अहसास होता है। सच्चे प्यार में विश्वास, समर्पण, समझदारी, और साथी के साथ जीवन की साझा सहमती शामिल होती है। यह आपके जीवन में खुशियों और चुनौतियों के साथ आता है और आपको आपके साथी के साथ बेहद संतुष्ट होने का अहसास दिलाता है

प्यार क्या होता है प्यार क्यों करते हैं ?

प्यार एक गहरा भावनात्मक और जाने-माने अनुभव है जो हम दूसरे व्यक्ति के प्रति महसूस करते हैं। यह एक व्यक्ति के साथ जुड़ने की भावना होती है जिसमें समर्पण, का अहसास शामिल होता है। प्यार का कारण व्यक्ति से व्यक्ति तक भिन्न हो सकता है, लेकिन आमतौर पर यह हमारे दिल की इच्छाओं, सुरक्षा , सर्मपण और आनंद को पूरा करने का एक जज्बा होता है। प्यार करने के पीछे भिन्न भिन्न कारण हो सकते हैं, जैसे कि आकर्षण, दोस्ती, सालों की पहचान, या जीवन संगठन की आवश्यकता।

पहला प्यार कैसे होता है ?

पहला प्यार जीवन का एक अद्भुत और यादगार अनुभव होता है। यह आमतौर पर जब हम युवा होते हैं, विशेष रूप से बचपन और किशोरावस्था में होता है। पहला प्यार हमारे लिए विशेष होता है क्योंकि यह हमें जीवन  को नए तरीके से देखने  और सोचने के लिए मजबुर करता है  हम अपने भावनाओं को साझा करने का अनुभव करते हैं। यह आपके दिल को छूने वाला और यादगार पल होता है ।

No comments:

Post a Comment